Thu. Feb 22nd, 2024

आई-लीग: राउंडग्लास पंजाब एफसी अपने अभियान की शुरुआत करने को तैयार


कोलकाता, 25 फ़रवरी (हि.स.)। राउंडग्लास पंजाब एफसी 04 मार्च से अपने आई-लीग 2021-22 अभियान को दोबारा से शुरू करने जा रहा है जहाँ टीम का मुकाबला चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा के खिलाफ होगा। कोरोना महामारी की तीसरी लहर के चलते आई-लीग को जनवरी में स्थगित कर दिया गया था लेकिन परिस्थितियां बेहतर होने के उपरान्त इसे दोबारा से शुरू करने का निर्णय लिए गया है । राउंडग्लास पंजाब एफसी इसी महीने की शुरुआत से कोलकाता में इकठ्ठा होकर अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया था वहीं 21 फरवरी को लीग के बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश कर लिया था।
प्रतियोगिता का प्रारूप पहले जैसा ही रहेगा जिसमें पहले राउंड में राउंड-रॉबिन प्रारूप के तहत सभी 13 टीमों को आपस में एक-दूसरे का सामना करना होगा, फिर इस राउंड के पश्चात लीग की सभी टीमें दूसरे चरण के लिए दो समूहों में विभाजित हो जाएंगी। लीग का पहला दौर दिसंबर में पूरा हो चुका है जिसमें राउंडग्लास पंजाब एफसी ने राजस्थान यूनाइटेड एफसी पर 2-0 से जीत दर्ज की थी।
राउंडग्लास पंजाब एफसी के मुख्य कोच एशले वेस्टवुड ने कहा, “एक बार फिर से मैदान पर वापस लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है और पूरी टीम आई-लीग के फिर से शुरू होने के लिए काफी ज़्यादा उत्साहित है। पिछले कुछ हफ़्तों से प्रशिक्षण में मेहनत कर रहे लड़कों को देखते हुए मुझे काफी ख़ुशी महसूस हो रही है। हम आगामी मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने प्रशंसकों को फुटबॉल की रोमांचक शैली से प्रेरित करने के लिए तैयार हैं।”
राउंडग्लास पंजाब एफसी के फुटबॉल डायरेक्टर (निदेशक), निकोलस टोपोलियाटिस ने कहा, “सभी टीमें एक अप्रत्याशित अंतराल के बाद लौट रही हैं, जो सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण थी। सभी लोग अब मैचों के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान टीम ने काफी हिम्मत दिखाई है एवं हर परिस्थिति का सामना डट कर किया है। हम तरोताजा होकर नए जोश के साथ आई-लीग खिताब के लिए लड़ने की उम्मीद कर रहे हैं।”
राउंडग्लास पंजाब एफसी के कप्तान और डिफेंडर गुरतेज सिंह ने कहा, ” सभी खिलाड़ी लीग के स्थगित होने के बाद भी मेहनत से कर रहे थे और अब हम लीग के दोबारा शुरू होने को लेकर बहुत उत्सुक हैं । ट्रेनिंग शानदार रही है और हम सर्वश्रेष्ठ रूप से तैयारी कर रहे हैं । हम अपने प्रदर्शन से अपने प्रशंसकों और पंजाब के लोगों को गौरवान्वित करने की कोशिश करेंगें।”
राउंडग्लास स्पोर्ट्स ने भारत में स्पोर्ट्स इकोसिस्टम को मजबूत करने के अपने मिशन की शुरुआत की है, जो कि पूर्ण रूप से लोगों की व्होलिस्टिक वेल्बीइंग के सिद्धांतों पर आधारित है। बोल्डनेस, क्रिएटिविटी (रचनात्मकता), ईमानदारी और जोखिम लेने का रवैया राउंडग्लास पंजाब एफसी का प्रतीक है। राउंडग्लास पंजाब एफसी पंजाब की खेल संस्कृति को भारतीय फुटबॉल में ला रहा है और हर बच्चे को खेलने के लिए प्रेरित करना चाहता है।