Wed. Aug 10th, 2022

आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति में शामिल हुए वीवीएस लक्ष्मण और डेनियल विटोरी


दुबई, 27 जुलाई (हि.स.)। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को वर्तमान खिलाड़ी प्रतिनिधि के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की पुरुष क्रिकेट समिति में नियुक्त किया गया है।

लक्ष्मण, जो वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं, को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के साथ नियुक्त किया गया है।

उनके अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर रोजर हार्पर को सेकेंड पास्ट प्लेयर प्रतिनिधि के तौर पर नियुक्त किया गया है।

आईसीसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, डेनियल विटोरी और वीवीएस लक्ष्मण को भी आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति में मौजूदा खिलाड़ी प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि रोजर हार्पर को श्रीलंका के महेला जयवर्धने के साथ जुड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है।

आईसीसी ने महिला वर्ग में अगले प्रमुख टूर्नामेंटों के लिए मेजबान देशों की भी घोषणा की, जिसमें भारत 50-ओवर प्रारूप में 2025 विश्व कप की मेजबानी करेगा। 2025 में अगला आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप भारत द्वारा आयोजित किया जाएगा और श्रीलंका 2027 में आईसीसी महिला टी20 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा, बशर्ते वे इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करें। वहीं, बांग्लादेश दूसरी बार महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।