Wed. Sep 28th, 2022

आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंची स्मृति मंधाना


दुबई, 20 सितंबर (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी महिला चैम्पियनशिप श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में 91 रनों की मैच जीताउ पारी खेलने वाली भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा मिला है। मंधाना एकदिनी रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर सातवें स्थान पर आ गई हैं, जबकि टी-20 रैंकिंग में वह करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 111 रन बनाए थे।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर एकदिवसीय रैंकिंग में चार पायदान की बढ़त के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं, हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर और विकेटकीपर यास्तिका भाटिया शनिवार को होव में भारत की सात विकेट से जीत के बाद आठ स्थान की बढ़त के साथ 37वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दीप्ती गेंदबाजों की रैकिंग में भी छह पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

इंग्लैंड के लिए, एम्मा लैम्ब और सोफी एक्लेस्टोन बल्लेबाजों की रैंकिंग में क्रमशः 64 वें और 72 वें स्थान पर हैं, जबकि चार्ली डीन सूची में 86 वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में डीन 20वें स्थान पर हैं, जबकि केट क्रॉस शीर्ष 10 में हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के बाद भारत की हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं, नई गेंद की गेंदबाज रेणुका सिंह गेंदबाजों की रैंकिंग में 10वें और स्पिनर राधा यादव 14वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर स्नेहा राणा और पूजा वस्त्राकर संयुक्त-41वें स्थान पर हैं।