Wed. Sep 28th, 2022

अहमदाबाद में इमारत की लिफ्ट गिरने से छह मजदूरों की मौत, दो जख्मी


अहमदाबाद, 14 सितंबर (हि.स.)। गुजरात के अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के पास निर्माणाधीन एक इमारत की लिफ्ट गिरने से छह मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो घायल हुए हैं। दो घायलों में से एक की हालत गंभीर है। हादसा बुधवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे हुआ।

निर्माणाधीन इस इमारत का नाम एस्पायर-2 है, जो 13 मंजिला है। इसकी सातवीं मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा था और सामानों की आपूर्ति लिफ्ट के जरिए की जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हुआ। लिफ्ट 13वीं मंजिल से टूटकर गिरी, जिसकी जद में सातवीं मंजिल पर कार्य कर रहे मजदूर आ गए। मौके पर निर्माण कार्य देख रहे सुपरवाइजर और अन्य लोग हादसा होते ही बल्ब और पंखा चालू छोड़कर कार्यालय से फरार हो गए। निर्माणकार्य में लगे मजदूर अहमदाबाद जिले के घोघंबा क्षेत्र के रहने वाले थे।

फायर ब्रिगेड के प्रभारी अधिकारी जयेश खड़िया ने बताया कि हमें इस बारे में मीडिया के जरिए जानकारी मिली। उसी के आधार पर हम यहां जांच करने पहुंचे हैं। हम यहां मौके पर जांच के लिए आए हैं लेकिन यहां किसी भी तरह का कोई जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं है। उन्होंने बताया कि काम के दौरान लिफ्ट टूटने से कुल आठ लोग इसकी जद में आए। इसमें से कोई भी लिफ्ट में सवार नहीं था।

इस घटना में मरने वालों में संजयभाई बाबूभाई नायक, जगदीशभाई रमेशभाई नायक, अश्विनभाई सोमभाई नायक, मुकेश भरतभाई नायक, राजमल सुरेशभाई खराडी और पंकजभाई शंकरभाई खराडी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आगे की कार्यवाही में जुटे हुए हैं।