Sun. May 22nd, 2022

असमः मुख्यमंत्री ने 22,958 युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र


-आज का दिन असम के इतिहास में यादगारः मुख्यमंत्री डॉ. सरमा

गुवाहाटी, 14 मई (हि.स.)। भाजपा नेतृत्व अधीन डॉ. हिमंत बिस्व सरमा सरकार ने शनिवार को अब तक का सबसे बड़ा युवाओं को सरकारी नियुक्ति पत्र सौंपा। गुवाहाटी के खानापाड़ा स्थित पशु चिकित्सा महाविद्यालय के खेल मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में 22,958 युवाओं को विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्ति पत्र सौंपा गया। मुख्यमंत्री डॉ. सरमा और अन्य विभागीय मंत्रियों ने इन युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

जिन विभागों में नियुक्तियां की गयी हैं, उनमें मुख्य रूप से गृह विभाग में 8,867, प्राथमिक शिक्षा विभाग में 7,422, माध्यमिक शिक्षा विभाग में 3,517, उच्च शिक्षा विभाग में 124, जन स्वास्थ्य तकनीकी विभाग में 330, जल संसाधन विभाग में 105, समाज कल्याण विभाग में 69, स्वास्थ्य विभाग में 2,419, कृषि विभाग में 55, पर्यावरण एवं वन विभाग में 23, लोक निर्माण विभाग में 8, खान एवं खनिज विभाग में 2 और श्रम कल्याण विभाग में 17 पदों के लिए नियुक्ति पत्र युवाओं को सौंपे गये।

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा कि आज का दिन राज्य के इतिहास में एक यादगार दिन होगा। मुझे पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय, खानापारा के मैदान में 11 विभागों में 22,958 पदों के लिए भर्ती समारोह में भाग लेने पर प्रसन्नता हो रही है। मैं इस गौरवशाली क्षण में राज्य के प्रशासन को नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले प्रत्येक युवक-युवती का स्वागत करता हूं।

उन्होंने कहा कि पारदर्शी और निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन योग्य लोगों को आज सरकारी प्रशासन में सीधे शामिल होने का अवसर मिला है। मैं सभी नियुक्ति पाने वालों से आग्रह करता हूं कि वे इस अवसर का उचित उपयोग करके अपने कौशल और योग्यता के साथ प्रशासन को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को निष्ठा, ईमानदारी, प्रतिबद्धता, करुणा और सहानुभूति की भावना के साथ लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध रूप से काम करना चाहिए। हमारी सरकार हर दिन, हर पल काम के लिए अपने आपको समर्पित कर रही है। आज की भर्ती को मिलाकर लगभग 28,000 लोगों की नियमित भर्ती प्रक्रिया अब तक पूरी की जा चुकी है। जल्द ही 7,000-8,000 युवाओं की फिर से भर्ती की जाएगी। 26,000 भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित होगी।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अपने वादों के अनुसार राज्य में एक लाख युवाओं को रोजगार देने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि आगामी दिसंबर माह तक राज्य में एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान किया जाएगा। सरकार इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है।