Fri. Jul 1st, 2022

अश्विनी वैष्णव ने युवाओं से की रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील


नई दिल्ली, 17 जून (हि.स.)। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को युवाओं से हिंसक विरोध प्रदर्शन में शामिल न होने और रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि रेलवे राष्ट्र की संपत्ति है। यह आपकी सेवा के लिए है। उन्होंने कहा कि जनसामान्य की सेवा के लिए इसे क्षति न पहुंचाएं।

देशभर में कई स्थानों पर ट्रेन की बोगियों में आग लगाये जाने की घटनाओं पर चिंता जताते हुए रेल मंत्री ने कहा कि युवा ट्रेन को आग के हवाले न करें। उन्होंने कहा कि यह संवेदनशील सरकार है और वह आपकी बात को सुनेगी।

रेल मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में अब तक 200 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से अब तक लगभग 35 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि 13 को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित पूर्व मध्य रेलवे है जिसमें बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से शामिल है। बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में गुरुवार को कई स्थानों पर ‘अग्निपथ’ के विरोध के रूप में ट्रेनों को आग लगा दी गई और रेल यातायात अवरुद्ध कर दिया गया।