Wed. Feb 21st, 2024

अर्शदीप की दबाव को संभालने की क्षमता अभूतपूर्व : पारस महाम्ब्रे


सिडनी, 26 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि दबाव को संभालने की उनकी क्षमता अभूतपूर्व है।

अर्शदीप ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और आसिफ अली को आउट किया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जो अपना पहला विश्व कप खेल रहे हैं, ने अपने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

महाम्ब्रे ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,अगर हम पिछले कुछ वर्षों से अर्शदीप के प्रदर्शन को देखें तो मुझे लगता है कि उनकी एक चीज जो सबसे अलग है वह है दबाव बनाने की उसकी क्षमता। उन्होंने आईपीएल में कड़ी मेहनत की। वह देश के लिए पहले पावरप्ले और फिर डेथ ओवर में कड़ी मेहनत कर रहा है।”

उन्होंने कहा, अर्शदीप गजब का संयम दिखाया है। मुझे लगता है कि उनके करियर में उतार-चढ़ाव आएंगे लेकिन जिस तरह से उन्होंने एशिया कप के बाद वापसी की है, वह शानदार है। दबाव को संभालने की क्षमता अभूतपूर्व है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की है। हमें उस पर काफी भरोसा है और उसका भविष्य अच्छा है।

महाम्ब्रे ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय भारतीय टीम 31 रनों पर 4 विकेट खोकर मुश्किलों में थी। लेकिन इसके बाद ‘चेसमास्टर’ विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ 113 रनों की शानदार साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया, पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजी कोच ने यह भी पुष्टि की कि हार्दिक पांड्या फिट हैं और उन्हें नीदरलैंड के खिलाफ आराम देने का कोई विचार नहीं है। भारत अगला मैच 27 अक्टूबर को प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड से खेलेगा।