Thu. Sep 29th, 2022

अयोध्या भूमि विवाद पर कांग्रेस ने उठाए सवाल


 

नई दिल्ली, 08 अगस्त (हि.स.)। कांग्रेस ने अयोध्या भूमि विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि भाजपा नेताओं ने अयोध्या में कौड़ियों के दाम जमीन खरीदकर महंगे दामों में राम जन्मभूमि ट्रस्ट को बेचा है। ऐसे में भाजपा सरकार का मौन रहना कई सवाल खड़े करते हैं।

श्रीनेत ने कहा कि अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध रूप से भूखंड बेचने और उन पर निर्माण कार्य कराने वाले 40 लोगों की सूची जारी की गई है। ऐसे में इस ‘भूमि घोटाले’ के मामले में उच्चतम न्यायालय को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए। जिससे अयोध्या में जमीन की लूट बंद हो।

श्रीनेत ने कहा कि राम के नाम पर अवैध जमीन खरीदने और बेचने के घोटाले में 40 लोगों की सूची में भाजपा के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, पूर्व विधायक गोरखनाथ के नाम भी शामिल हैं। ऐसे में क्या भाजपा सरकार इन लोगों पर कार्रवाई कब करेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम यह मांग करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट, जिसके तत्त्वाधान में इस ट्रस्ट का गठन हुआ था, वह इस मामले में स्वत: संज्ञान लें और प्रभु राम के नाम पर होने वाली इस लूट, घोटाले, चंदाचोरी और मुनाफाखोरी को तुरंत बंद करें।