Wed. Feb 21st, 2024

अमित शाह के रोड शो पहले काटी गई बिजली, पानी के लिए परेशान हुए लोग


– सुबह से ही काट दी गई बिजली, रुट भी किया गया डायवर्ट
कानपुर, 15 फरवरी (हि.स.)। देश के गृह मंत्री अमित शाह का मंगलवार को कानपुर में चुनावी रोड शो है। यह रोड शो सीसामऊ और आर्य नगर क्षेत्र में होना है। इसको लेकर सुबह से ही तैयारियां शुरु कर दी गईं और जिन जगहों पर रोड शो होना है वहां की बिजली काट दी गई। बिजली कटने से लोग पानी के लिए परेशान हो गये और बिजली विभाग को कोसते रहे। वहीं बिजली विभाग का कहना है कि तार लटक रहे हैं उनको सही किया जाना है। इसीलिए बिजली काटी गई है।
उत्तर प्रदेश में हो रहे विधान सभा चुनाव के तहत तीसरे चरण में कानपुर में मतदान होना है। इसको लेकर अब विभिन्न राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार प्रसार के लिए आ रहे हैं। सोमवार की देर शाम देश के गृह मंत्री अमित शाह भी कानपुर पहुंच गये। मंगलवार को अमित शाह पहले औरैया पहुंचे और अब वहां की जनसभा होने के बाद कानपुर में रोड शो करेंगे। रोड शो के लिए मंगलवार को सुबह से ही तैयारियां पूरी की जा रही है। रोड शो में बाधा बन रहे बिजली के तारों को देखते हुए सुबह से ही पी रोड, लेनिन पार्क और संगीत टॉकीज की तरफ लाइट काट दी गई है। इससे लोगों को जहां बिजली को लेकर परेशानी हुई तो वहीं पानी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा और अधिकांश घरों की मोटर नहीं चल पायीं। लोगों को आने-जाने में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
आठ घंटे से नहीं आ रही बिजली
पीरोड में रहने वाले जावेद और आशीष मिश्रा ने बताया कि सुबह से लाइट गायब है। आठ घंटे से ज्यादा वक्त हो गया बिजली नहीं आई है। वहीं पुलिस ने सुबह से मार्केट बंद रखने का फरमान सुना दिया था। पीरोड, बिरहाना रोड कानपुर की बड़ी मार्केट में शुमार है। रोड शो की वजह से हजारों लोगों का आर्थिक नुकसान भी हो रहा है।
इसलिए लिया गया शटडाउन
जरीब चौकी के एक्सईएन मदन लाल ने बताया कि कई शिकायतें थी कि बिजली के तार लटके हुए हैं। इसको देखते हुए तारों और फाल्ट बनाने के लिए शटडाउन लिया गया था। शटडाउन लेकर ठीक किया जा रहा है। लेकिन क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक कहीं भी फाल्ट नहीं बनाया जा रहा है। रूट पर बिजली के तार लटके हुए हैं, इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से बिजली काटी गई है।
जगह-जगह की गई बैरिकेडिंग
पूरे रूट को सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया गया है। बिरहाना रोड, पीरोड समेत पूरी मार्केट बंद हैं। पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी है। स्थानीय निवासियों को भी आने-जाने में परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं डायवर्ट किए गए रूट पर भी रुक-रुक कर जाम की स्थिति बन रही है। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से जाम खुलता जा रहा है।