Mon. Aug 8th, 2022

अमित शाह और जेपी नड्डा आज संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में होंगे शामिल


पटना, 31 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यहां संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। यह जानकारी भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने दी।

रंजन ने कहा कि पटना के ज्ञान भवन में आयोजित दो दिवसीय संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति की बैठक का आज आखिरी दिन है। पहले दिन के कार्यक्रम की सफलता से कार्यकर्ता उत्साहित हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अपराह्न 1ः30 बजे पटना पहुंचने के बाद सीधे मौर्या होटल जाएंगे। वहां से 3ः30 बजे वे ज्ञान भवन पहुंचेंगे। वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन समारोह में भाग लेंगे। पहली बैठक सांसद, विधायक, विधान पार्षद के साथ होगी। इसके बाद प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होगी। इसके बाद नेता द्वय रात्रि 10ः30 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर गांधी मैदान ज्ञान भवन तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बेली रोड, डाकबंगला चौराहा, जेपी गोलंबर व ज्ञान भवन के आसपास जवानों की तैनाती की गई है। सुरक्षा को लेकर 75 मजिस्ट्रेट व 800 जवान तैनात किए गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री का कार्यक्रम ज्ञान भवन व मौर्या होटल में होने के कारण उस ओर जाने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए दूसरे रूट से जाने की इजाजत दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्री के पहुंचने से पहले ही गांधी मैदान की ओर जाने वाले वाहनों को दूसरे रूट की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। अमित शाह के एयरपोर्ट से गांधी मैदान पहुंचने के बाद ही लिंक पथों से बेली रोड में वाहनों को आने की इजाजत दी जाएगी।

गृहमंत्री शाह के पटना आगमन के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने दो अस्पतालों पीएमसीएच व आईजीआईएमएस में चिकित्सकों की विशेष व्यवस्था की है। सुरक्षा एजेंसियों ने इन अस्पतालों का शनिवार को जायजा लिया था।