Mon. May 23rd, 2022

अपने पत्र के माध्यम से कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने जताया खेद


-कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने जिलाधिकारी हरिद्वार को लिखा पत्र

देहरादून, 24 अप्रैल (हि.स.)। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने जिलाधिकारी हरिद्वार को पत्र लिखकर रोशनाबाद(हरिद्वार) स्थित बाल गृह में रखी ईवीएम मशीनों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए हैं।

विगत दिनों रोशनाबाद (हरिद्वार) स्थित राजकीय बाल संरक्षण गृह का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान वहां मंत्री की ओर से व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया था। मंत्री ने यह पाया था कि चुनाव के वक्त प्रयोग में लाई गई ईवीएम मशीनों को अभी भी राजकीय बाल गृह के भूतल पर रखा गया है, जिससे वहां रह रहे बच्चों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

कैबिनेट मंत्री आर्या ने अपने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी हरिद्वार को बताया कि बाल गृह का परिसर दोनों तरफ से लॉक होने के कारण वहां बंदीगृह जैसी स्थिति प्रकट हो रही है। बाल गृह के प्रथम तल पर सिर्फ 5 कमरे ही हैं। इस कारण वहां निवास कर रहे बच्चों के लिए क्लासरूम,म्यूजिक रूम आदि का पृथक रूप से प्रबंध नही किया जा सकता है।

अपने पत्र के माध्यम से कैबिनेट मंत्री आर्या ने कहा कि बाल गृह के भूतल पर एक हॉल है जिसमें कि 50 से 60 बच्चे एक साथ रह सकते हैं। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भी सभी बच्चों पर निगरानी रखी जा सकती है। मंत्री ने खेद प्रकट करते हुए कहा कि भूतल पर रखी गई चुनाव के दौरान की ईवीएम मशीनों के कारण बच्चों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए भूतल में रखी गईं ईवीएम मशीनों को कहीं अन्य जगह स्थानांतरित किया जाए।