Fri. May 27th, 2022

अपडेट…पूछताछ के बाद तीन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी के 79 मोबाइल बरामद


गुवाहाटी, 27 अप्रैल (हि.स.)। गुवाहाटी के दिसपुर पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक गिरोह का फंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को संदेह के तहत हिरासत में लिया था। आरंभ में पुलिस ने हिरासत में लिए गये लोगों के पास से चोरी के 20 मोबाइल हैंडसेट बरामद किया था। इस दौरान लगातार पांचों से पूछताछ के बाद दो लोगों को पुलिस ने छोड़ दिया है। जबकि, तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने बुधवार को बताया है कि लगातार की गयी पूछताछ के बाद बीती रात चोरी के 79 मोबाइल हैंडसेट बरामद किया गया है।

हिरासत में लिये गये संदिग्धों में मोकिब अली, मंसूर अली, अब्बास अली (सभी सुवालकुची) और मोहम्मद बदरुद्दीन (मुकलमुआ) और जरीना बेगम शामिल थीं। जिसमें से तीन को चोरी के मोबाइल बरामद करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जिनकी पहचान अब्बास अली, बेदेनउद्दीन अली और जरीन बेगम के रूप में की गयी है। पुलिस ने मोकिब अली और मंसूर अली को छोड़ दिया है।

गिरफ्तार तीनों आरोपितों के पास से पहले 20 मोबाइल फोन बरामद किया गया था। दिसपुर पुलिस थाने के भगदत्तापुर पुलिस चौकी में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने अभियान चलाकर रामदिया के गांवबूढ़ा पाम चर (नदी का छाड़न वाला क्षेत्र), मुकालमुआ के भगानमारी चर (नदी का छाड़न वाला क्षेत्र) और सीआलमारी चर (नदी का छाड़न वाला क्षेत्र) में अभियान चलाकर चोरी के 79 मोबाइलों को बरामद किया गया है।

ज्ञात हो कि 11 अप्रैल की रात काहिलीपाड़ा के जनकपुर स्थित गुम्बी सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड से तीनों चोरों ने 121 मोबाइल फोन को चुराया था। चुराए गए सभी फोन नोकिया सी01 प्लस मोबाइल था। अब तक पुलिस ने जितने भी मोबाइल को बरामद किया है उसकी कीमत लगभग दस लाख रुपए से अधिक आंकी गई है। चुराए गए मोबाइल फोन को सरकारी विद्यालय को आवंटित करने के लिए लाया गया था। इस संबंध में केस नंबर 880/22 धारा 457/ 380 आईपीसी के तहत दर्ज प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार तीनों चोरों से पुलिस सघन पूछताछ कर रही है।