Sun. Jun 26th, 2022

(अपडेट) छिंदवाड़ा हादसा : बारातियों से भरी कार कुएं में गिरी, सात की मौत, तीन घायल


– मुख्यमंत्री ने किया मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता का ऐलान

छिंदवाड़ा, 16 जून (हि.स.)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले ग्राम कोडामऊ में बुधवार देर रात बारातियों से भरी एक बोलेरो कुएं में गिर गई। हादसे में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हुए हैं। गुरुवार सुबह तक सातों शव और बोलेरो वाहन कुएं से निकाले गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों को परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

एएसपी संजीव उइके ने बताया कि बुधवार को खमारपानी से एक बारात पास के ही गांव भाजीपानी गई हुई थी। बारात के कार्यक्रम शामिल होने के बाद बोलेरो कार से बाराती वापस आ रहे थे। तभी बुधवार-गुरुवार की रात 1 बजे उनकी बोलेरो कार मोहखेड़ थाना इलाके के कोडामऊ के पास एक सड़क किनारे स्थित एक कुएं में गिर गई। बताया गया कि बोलेरो चालक कार को तेज रफ्तार में दौड़ा रहा था और अंधेरा होने के कारण कार अनियंत्रित होकर कुएं में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को फोन कर जानकारी दी। बचाव दल रात को ही पहुंच गया। गुरुवार सुबह पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद वाहन को कुएं से बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना में सात लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हुए हैं।पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मृतकों और घायलों के नाम

पुलिस के अनुसार मृतकों में अजय पुत्र बलवान इवनाती (32 साल) निवासी लेंदागोंदी, सचिन पुत्र रामदिन (19 साल) निवासी धनोरा थाना देवलापार नागपुर, राजकुमार पुत्र सुखराम चौरे (40 साल) निवासी आगरपुर थाना बिच्छूआ, सागर उर्फ शिवपाल पुत्र मंगल (31 साल) निवासी जमुनिया बिच्छूया, रंजीत पुत्र बिस्तु उइके (35 साल) निवासी लेंदागोंदी, रामनाथ पुत्र दादूलाल इन्वाती निवासी कर्मझिरी थाना कुरई और दिप्पू उर्फ दिपेन्द्र इवनाती (3 साल) निवासी लेंदागोंदी शामिल हैं। इसके अलावा सचिन उर्फ दक्ष पुत्र अजय इन्वाती (5 साल) निवासी लेंदागोंडी, पिंकी उर्फ देववती पत्नी अजय निवासी इन्वाती लेंदागोंडी और अनिल पुत्र अमर खड़ाइत (22 साल) निवासी आगरपुर बिच्छूआ गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन्हें जिला अस्पताल छिंदवाड़ा में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख और मुआवजा की घोषणा की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि छिंदवाड़ा में सडक़ दुर्घटना में अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। छिंदवाड़ा में सड़क दुर्घटना में असमय काल कवलित हुए नागरिकों के परिवार के साथ दु:ख की इस घड़ी में मैं और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश साथ है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छिंदवाड़ा में सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि छिंदवाड़ा में सड़क दुर्घटना में कई लोगों के असमय कालकलवित होने की सूचना बेहद दुखद और पीड़ादायक है। परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

कमलनाथ ने भी जताया दुख

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सरकार से अनुरोध किया कि मृतकों के परिजनों और घायलों को समुचित मुआवजा तत्काल दिया जाए।