Thu. Feb 22nd, 2024

अनुच्छेद 370 हटा तो अखिलेश ने कहा खून की नदियां बहेंगी : अमित शाह


-अखिलेश बाबू खून की नदियां तो दूर एक कंकड़ भी फेंकने की किसी में हिम्मत नहीं जुटी
-प्रतापगढ़ में विपक्ष पर जमकर बरसे गृहमंत्री अमित शाह
प्रतापगढ़, 22 फरवरी (हि.स.)। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को सपा, बसपा और कांग्रेस पर एक साथ वॉर किया। उन्होंने कि विपक्ष नहीं चाहता था कि जम्मू कश्मीर भारत की हिस्सा बने। कांग्रेस से लेकर सपा तक सदन में जमकर विरोध किये। मोदी-योगी सरकार के कामकाज को विस्तार से रखा और जनता से एक बार फिर भाजपा की योगी सरकार बनाने की अपील की।
जिले की रानीगंज विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि पांच अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी ने तय किया कि अनुच्छेद 370 नहीं रहेगा। सपा, बसपा और कांग्रेस संसद में विरोध में खड़े गये। अखिलेश बाबू ने कहा कि यदि यह धारा हटी तो खून की नदियां बहेंगी। अखिलेश बाबू खून की नदियां क्या, एक कंकड़ फेकने की भी हिम्मत किसी की नहीं हुई। शाह ने कहा कि पाकिस्तान से आलिया, मालिया जमालिया आतंकवादी आते थे। हमारे जवानों का सिर काट कर ले जाते थे। मनमोहन सिंह बोलते नहीं थे। अब मोदी सरकार है। अब भारत पलटकर बोलता ही नहीं है। पलटवार किया जाता है। पुलवामा अटैक का बदला 10 दिन में ही पाकिस्तान के अंदर घुस कर आतंकियों का सफाया किया। पूरी दुनिया को यह पता चल गया कि अब मनमोहन-सोनिया वाला भारत नहीं है। अब मोदी वाला भारत है। भारत की तरफ आंख तररे वालों की आंख निकाल ली जाएगी।
तीन चरणों में सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ
अमित शाह ने कहा कि तीन चरण का चुनाव यूपी में सम्पन्न हो गया है। तीनों चरणों में सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। 300 से भी ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है। भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी मिलकर फिर से सत्ता में आने वाले हैं। धीरज ओझा को आप सब एमएलए बना दीजिए। हम इसको बड़ा आदमी बनाना चाहते हैं। 2014, 17 और 2019 में यूपी की महान जनता ने भाजपा की झोली भर दी है। अखिलेश बाबू अच्छे गेंदबाज नहीं हैं। गेंदबाज फुलटॉस गेंद फेंकेगा तो बाउंड्री के पार जाएगी।
सरकार के कामकाज का दिया हिसाब
अखिलेश बाबू आज मै हिसाब देने भी आया हूं। आपका हिसाब लेने भी आया है। यूपी में एक करोड़ 67 लाख माताओं को गैस कनेक्शन दिया है। आप सरकार बना दीजिए होली और दिवाली में दो गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। योगी ने दो करोड़ 61 लाख शौचालय बनाया है। बुआ भतीजा ने 15 साल राज किया, कभी शौचालय बनाया क्या ? रानीगंज वाले बताएं कि कभी बिजली आती थी क्या। एक करोड़ 41 लाख घरों में बिजली पहुंचाई गयी है। भाजपा सरकार ने उप्र में 42 लाख घर देने का काम किया है। एक बार योगी को मुख्यमंत्री बना दो, पूरे उप्र में हर गरीब को घर दिया जाएगा। दो करोड़ 56 लाख किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत छह हजार सालाना दिया जा रहा है। सरकार बनने के बाद किसानों को बिजली मुफ्त में देने जा रही है।
टीके पर भी अखिलेश पर तंज। मोदी नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने टीका खोजा तो अखिलेश ने ट्वीट किया कि मोदी का टीका नहीं लगाएंगे। आज टीका नहीं लगाए होते तो हम अपनी जान नहीं बचा पाते। दो साल तक मोदी सरकार ने उप्र के 15 करोड़ लोगों को रासन दिया है।
यह तो माफियाओं की भूमि है। मै कहके जाता हूं कि इक्का-दुक्का माफिया जो बच गये हैं, उन्हें अगली सरकार में समाप्त किया जाएगा। अमित शाह ने कानून व्यवस्था पर उप्र के आंकड़े बताते हुए कहा कि दो हजार करोड़ की जमीन भूमाफिया कब्जाए हुए थे। उस जमीन को योगी सरकार ने खाली कराया है। उप्र में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति होती थी। आजम खान पहले बड़े तुर्रम खान बनते थे। आज कहां हैं ? जनता की तरफ से आवाज आई की जेल में। मेडिकल कॉलेज, आक्सीजन प्लांट, 813 आक्सीजन कंसंट्रेटर, स्टेडिया जैसी प्रतापगढ़ जिले में अपनी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि अब पूरे उत्तर प्रदेश में कोई बाहुबली नहीं है। जहां जाओ वहां बजरंगबली दिखाई देते हैं।