Sun. Jun 26th, 2022

अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन और हंगामा


मेरठ, 16 जून (हि.स.)। भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को मेरठ में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। कमिश्नरी पार्क पर छात्रोंने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया। इसके साथ ही आयुक्त कार्यालय के सामने सड़क पर जाम लगाने का प्रयास किया। छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवाओं ने 20 जून को दिल्ली कूच का ऐलान किया।

कमिश्नरी पार्क पर गुरुवार को बड़ी संख्या में छात्र इकट्ठा हुए। इसके बाद नारेबाजी करते हुए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध शुरू कर दिया। हंगामा करते हुए छात्रों ने आयुक्त कार्यालय के सामने सड़क पर जाम लगाने का प्रयास किया। पुुलिस ने कोशिश करके जाम नहीं लगने दिया। इसके बाद भी छात्रों का हंगामा चलता रहा। युवाओं ने कहा कि वह सेना भर्ती की उम्मीद में तीन साल से मेहनत कर रहे हैं। अब सरकार ने सेना भर्ती प्रक्रिया को मनमर्जी से बदल दिया है। यह देश के भविष्य से खिलवाड़ करने जैसा है। अगर बचत ही करनी है तो विधायकों और सांसदों की पेंशन बंद की जाए। युवाओं के सपनों पर कुठाराघात ना किया जाए।

युवाओं ने कहा कि नई भर्ती नीति में आयु सीमा भी कम कर दी गई है और सेवाकाल भी केवल चार साल का है। ऐसे में उनके सामने भविष्य की चिंता खड़ी हो गई है। युवाओं ने एक सुर से इस भर्ती नीति को वापस लेने की मांग की। गुस्साए युवाओं ने कहा कि तीन दिन में सरकार को इस नीति को बदलना होगा। ऐसा नहीं होने पर 20 जून को दिल्ली कूच किया जाएगा। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन आयुक्त कार्यालय में सौंपकर युवाओं ने अपनी मांग उठाई। ऐसा नहीं होने पर हाईवे जाम करने की चेतावनी दी।