Wed. Jun 29th, 2022

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश में बीएसएफ ने एक भारतीय परिवार को पकड़ा


दक्षिण दिनाजपुर, 16 जून (हि.स.)। जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमांत मुख्यालय उत्तर बंगाल के रायगंज सेक्टर के तहत 137वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बॉर्डर आउट पोस्ट चकगोपाल के जवानों ने एक भारतीय नागरिक को मोहम्मद जियाउल (30) को उसकी पत्नी व पुत्र के साथ पकड़ा है। भारतीय नागरिक बिहार के जिला बेगूसराय का रहने वाला है। गुरुवार को बीएसएफ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी।

बीएसएफ के अनुसार, मोहम्मद जियाउल को उसके परिवार के साथ उस समय पकड़ा जब वह अंतर्राष्ट्रीय सीमा को अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत पार करने की कोशिश कर रहा था। उसे हिली पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है।

उपरोक्त के अलावा, दिनांक 16 जून को सीमांत मुख्यालय उत्तर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा प्रहरियों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए 41 मवेशी, 314 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप सहित विविध प्रतिबंधित सामग्री जब्त किया है। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत पांच लाख 23 हजार 098 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा प्रहरियों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर से बांग्लादेश से भारत में इन वस्तुओं को तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।